मनोरंजन

फिल्मों से दूर होने के बावजूद करोड़ों कमाते हैं गोविंदा, 3 बंगलों के साथ इतने प्रॉपर्टी के हैं मालिक

फिल्मों से दूर होने के बावजूद करोड़ों कमाते हैं गोविंदा, 3 बंगलों के साथ इतने प्रॉपर्टी के हैं मालिक

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गोविंदा अपने दौर के मशहूर अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार है। एक दौर था जब उनकी फिल्में बॉक्स आफिस पर जबरदस्त कमाई करती थी, उस समय लोगों को मानना था कि अगर उनकी फिल्में पर्दे पर नही आई तो बॉलीवुड इंडस्ट्री बन्द हो जाएगी। लेकिन फिर धीरे धीरे समय बढ़ता गया और एक ऐसा वक़्त आया जब गोविंदा अपने बाकी को-एक्टरों से पीछे रह गए और सभी उस रेस में आगे निकल आये। एक तरफ जहां बाकी अभिनेता लगातार फिल्मी दुनिया में सक्रिय हैं और एक से बढ़कर फिल्में कर रहे हैं तो वही गोविंदा अब लगभग फिल्मों से दूर हो चुके हैं। हालांकि उन्होंने खुद को बॉलीवुड में दुबारा स्टेबल करने की कोशिश की थी मगर उनकी ये पारी भी उनकी फिल्मों की तरह ही फ्लॉप साबित हुई और वह पीछे रह गए।

भले ही गोविंदा ने फिल्मों से दूरी बना लो हो मगर वह कई तरह के डांस रियलिटी शोज़ और विज्ञापनों में नजर आते हैं। हाथ में कोई फिल्म्स ना हो तो क्या हुआ, लेकिन अब भी लोगों के मन में उनके लिए दीवानगी कम नही हुई और वह आज भी जिस महफ़िल में पहुंचते हैं, वहां रौनक आ जाती है। इन सारी चीजों के अलावा एक बात हमेशा लोगों के मन में आती है कि अगर गोविंदा फिल्में नही करते तो उनकी कमाई का जरिया क्या है और उनकी नेट वर्थ कितनी है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बिना फिल्में किये गोविंदा करोड़ों रुपये कैसे कमाते हैं।

साल में 16 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं गोविंदा :-

रिपोर्ट की माने तो गोविंदा की कुल सम्पत्ति लगभग 151 करोड़ के आसपास है। एक्टर के पास मुम्बई समेत आस पास के इलाकों में 3 बंगले भी हैं. गोविंदा अपने पूरे परिवार के साथ जुहू स्तिथ बंगले में रहते हैं। यही नही गोविंदा के पास कई महंगी गाड़ियों का भी कलेक्शन हैं. उनकी एक साल की कमाई लगभग 16 करोड़ रुपये है।

रियल स्टेट और विज्ञापनों से करोड़ों कमाते हैं एक्टर :-


इन बातों को जानने के बाद एक सवाल हर किसी मन में ये उठता है कि आख़िरकार बिना किसी फिल्म के भी गोविंदा इतने रुपये कैसे कमा लेते है तो आपको बतादें कि एक्टर ब्रांड इंडोर्समेंट और रियल स्टेट से अच्छी कमाई करते हैं। गोविंदा ने रियल स्टेट की कई प्रॉपर्टीज में अपना पैसा लगाया है और उन्हें कई तरह के विज्ञापनों का भी ऑफर मिलता रहता है जिसके कारण उनकी कमाई करोड़ों में होती हैं।

कॉमेडी फिल्मों से मिली असली पहचान :-


वही अगर बात करें गोविंदा के फिल्मी करियर की तो उन्होंने साल 1986 में फ़िल्म “इल्जाम” से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि उन्होंने बतौर डांसर और एक्शन हीरो अपने फिल्मी करियर की शुरुवात की थी। मगर बाद में उन्होंने अपना हाथ कॉमेडी फिल्मों में भी आजमाया जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। गोविंदा ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर हिट फिल्में दी हैं जिनमे ‘हीरो नंबर वन’, ‘कुली नंबर वन’, ‘आंटी नंबर वन’, ‘राजा बाबू’, ‘हसीना मान जाएगी’ जैसी कई नाम शामिल है।

इसके अलावा आपको बता दें कि गोविंदा को आखिरी बार फ़िल्म ‘रंगीला राजा’ और ‘आ गया हीरो’ में देखा गया था जो कि बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नही दिखा पाई थी जिसके बाद एक्टर ने कुछ समय के लिए फिल्मों से अपनी दूरी बना ली थी। हालांकि उन्होंने बाद में बॉलीवुड में वापसी करने की कोशिश की थी मगर वह उस दौरान भी पूरी तरह से नाकामयाब रहे थे। वैसे इन दिनों अक्सर गोविंदा को किसी ना किसी रियलिटी शोज में गेस्ट जज के तौर पर देखा जा रहा है और दर्शकों को भी उनका ये स्टाइल काफी अच्छा पसंद आ रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें

To Top